Popular

राजस्थान में खिलाड़ियों को मिलेंगी सम्पूर्ण सुविधाएं: नीरज के पवन

 


जयपुर। 

राजस्थान के खिलाड़ियों को प्रदेश का खेल विभाग सम्पूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। राजस्थान क्रीड़ा परिषद के अध्यक्ष नीरज के पवन ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए सरकार अपने स्तर पर, निजी स्तर पर और पीपीपी मॉडल पर सुविधाएं मुहैया कराएगी।

 उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा और उनके लिए बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। पवन यहाँ पिंक सिटी प्रेस क्लब में आयोजित पैरालंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में शामिल ले रहे थे। 

इस मौक़े पर पैरालंपिक कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व गोल्ड मेडलिस्ट देवेंद्र झाझड़िया ने कहा कि स्टेट गवर्नमेंट को इसके लिए काम करना होगा। उन्होंने राजस्थान पैरालंपिक एसोसिएशन को मान्यता देने, पैरालंपिक स्पोर्ट्स फ्रेंडली वातावरण बनाने और खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने की माँग की। तीनों मांगों को लेकर खेल सचिव नीरज के पवन ने आश्वासन दिया है।

इस अवसर पर पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता अवनी लेखरा, कांस्य पदक विजेता सुंदर सिंह गुर्जर, मोना अग्रवाल का सम्मान किया गया। अवनी लेखरा ने अपने करियर के बारे में बताया। सुंदर गुर्जर ने कहा कि खिलाड़ी के जीवन में एक साल के दौरान दस बार उतार चढ़ाव आता है लेकिन इसे जो झेल जाता है, वही खिलाड़ी चैंपियन होता है।

इस मौके पर विजेता खिलाड़ियों ने अपने अनुभव साझा किए। एथलेटिक्स के कोच और द्रोणचार्य अवार्डी महावीर सिंह सैनी ने बताया कि प्रदेश के राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को सरकार नौकरी की आस अभी तक अधूरी है, जिसपर खेल सचिव नीरज के पवन ने विश्वास दिलाया कि इसपर जल्द फ़ैसला होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post