Popular

22 जनवरी को भव्य राम मंदिर जनता के लिए खुल जाएगा


अयोध्या।

शताब्दियों से हिंदू आस्था का केंद्र, सदियों से विवाद का विषय और दसकों से मंदिर के इंतजार में बैठे करोड़ों हिंदूओं के लिए 22 जनवरी 2024 का दिन एक नई सुबह लेकर आने वाला है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार होने को है। देश के प्रधानमंत्री और अप्रुवल रैटिंग में दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 


भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। पीएम मोदी इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। उन्होंने इसके लिए राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र के निमंत्रण को भी स्वीकार कर लिया है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी से इस संबंध में मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में कर्नाटक के पीठाधीश्वर जगतगुरु माधवाचार्य, उडुपी, स्वामी गोविंददेव गिरि और नृपेंद्र मिश्र शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने पीएम को शिलान्यास की तरह एक बार फिर से अयोध्या के लिए आमंत्रित किया, जिसे पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है। 


गौरतलब यह है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। मंदिर की भव्यता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 22 जनवरी 2024 को पहला चरण पूरा होगा, जिसमें प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसके बाद भी मंदिर का निर्माण और अन्य कार्य चलते रहेंगे। मंदिर खुलने के बाद दुनिया के सबसे अधिक तीर्थयात्री पहुंचने की उम्मीद की जा रही है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post